Shopping Mall

महिला एंकर को 20 मिनट देखकर भी… जाकिर नाइक ने फिर उगली अपनी गंदी सोच, VIDEO


इन दिनों भगोड़ा जाकिर नाइक पाकिस्तान का मेहमान बना हुआ है। जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में ऊटपटांग बातें शुरू कर दी है। जाकिर नाइक के हालिया बयान के बाद से उसकी गंदी मानसिकता जाहिर हो गई है। अपने एक इंटरव्यू में जाकिर नाइक ने कहा कि अगर कोई पुरुष किसी महिला न्यूज एंकर को पूरे मेकअप में 20 मिनट तक देखता है और कुछ महसूस नहीं करता, तो उसे डॉक्टर से मिलने की जरूरत है। नाइक का यह बयान उस समय आया जब वह एक महिला न्यूज एंकर के साथ बातचीत कर रहा था।

उसके इस बयान के बाद से सोशल मीडिया में काफी बवाल मच गया है। कई लोगों ने जाकिर नाइक के इस बयान को आपत्तिजनक और महिला-विरोधी करार दिया है। बता दें जाकिर नाइक को उसकी धार्मिक विचारधारा और उसके विवादास्पद बयानों के लिए पहले भी जाना जाता रहा है, लेकिन यह ताजा बयान खासकर महिला एंकरों के पेशे पर उसकी गंदी मानसिकता को उजागर कर रहा है।

महिलाओं के अधिकारों और उनकी प्रोफेशनलिज्म पर सवाल खड़ा करने वाले इस बयान के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा, “यह घटिया आदमी है लोगों का ब्रेन वॉश करता है।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, “आश्चर्य है कि पाकिस्तान में महिलाएं इस बकवास को कैसे सुन रही हैं। वास्तव में यह पुरुषों के लिए अधिक अपमानजनक है।”

इससे पहले जाकिर नाइक ने अविवाहित महिलाओं पर भी विवादित बयान दे चुका है। पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लाम पर उपदेश देते वक्त जाकिर नाइक ने एक सभा में कहा, “अविवाहित महिलाओं का सम्मान नहीं किया जा सकता। उनके पास दो विकल्प हैं। पहला- एक ऐसे व्यक्ति से विवाह कर लें जिसकी पहले से ही पत्नी हो, या फिर वह ‘बाजारी औरत’ बन जाएगी। मैं इससे बेहतर शब्द नहीं जानता। और मेरा मानना है कि कोई भी सम्मानित महिला पहले विकल्प को ही चुनेगी।”

जाकिर नाइक के इस बयान पर पाकिस्तान में काफी आलोचना हुई। कई प्रमुख हस्तियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान में फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई प्रसिद्ध चेहरों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह बयान महिलाओं की गरिमा और सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है।

प्रसिद्ध पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “महिलाओं के सम्मान का आकलन उनके वैवाहिक स्थिति से नहीं किया जा सकता। इस्लाम महिलाओं को बहुत सम्मान देता है और हमें एक ऐसा दृष्टिकोण अपनाना चाहिए जो सहिष्णु हो।” समीना पीरजादा, एक और प्रमुख अभिनेत्री ने भी जाकिर नाइक की टिप्पणी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “इस तरह की टिप्पणियां समाज में विभाजन और असमानता पैदा करती हैं। हमें महिलाओं की भूमिका और अधिकारों पर एक अधिक संतुलित दृष्टिकोण की आवश्यकता है।”



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top