Shopping Mall

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई किसे मानता है अपना हीरो, पूछताछ करने वाले ऑफिसर ने दिया जवाब


महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या का मामला हो या फिर भारत कनाडा के बीच चल रही तनातनी, इन दोनों ही मामलों में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम निकलकर सामने आ रहा है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस तेजी के साथ देश और देश के बाहर हो रहे हाई-प्रोफाइल अपराधों का पर्याय बनता जा रहा है। अपराध की दुनिया में नाम बनाने की चाहत रखने कई लोगों के लिए लॉरेंस बिश्नोई एक हीरो की तरह हो गया है, जो जेल में बैठे-बैठे बड़ें लोगों की हत्या तक करवा देता है। अब सवाल यह है कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई किसे अपना गुरु या हीरो मानता है।

हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अपराधिक जगत के ज्यादातर गैंगस्टर किसी ना किसी को अपना गुरु या फिर हीरो मानते हैं लेकिन इसके विपरीत लॉरेंस खुद को ही अपना हीरो मानता है। रिपोर्ट में बिश्नोई से पूछताछ करने वाले एक ऑफिसर के हवाले से बताया गया कि लॉरेंस बिश्नोई अपराध की दुनिया में किसी और को नहीं बल्कि खुद को ही अपना हीरो मानता है।

बिश्नोई ने जेल में बढ़ाया अपना गिरोह

कई मौकों पर बिश्नोई से पूछताछ करने वाले एक एसएसपी रैंक के ऑफिसर ने बताया कि लॉरेंस लंबे समय से बुड़ैल, बठिंडा, पटियाला, तिहाड़ और राजस्थान की जेलों में बंद रहा है। इन जेलों में मौजूद साथी अपराधियों के साथ उसे अपना नेटवर्क तैयार करने में मदद मिली। लॉरेंस ने देश और विदेश में बसे ऐसे लोगों को टारगेट किया जो अपराध जगत में नाम बनाना चाहते थे। उसने लगातार अपना संपर्क बनाकर अपने कामों के लिए उन लोगों से मदद ली। आज के समय में उसकी गैंग की ताकत यह है कि जिस भी देश में भारतीय बसे हैं वह वहां पर कोई भी काम करवा सकता है।

पंजाब पुलिस ने कि गिरोह की पहचान

साबरमती जेल में बंद लॉरेंन्स बिश्नोई की गैंग के खिलाफ पुलिस लगातार जांच कर रही है। पंजाब पुलिस ने बिश्नोई गैंग के कई लोगों की पहचान भी की है। इनमें हरियाणा में संपत नेहरा और कनाडा और अमेरिका में गोल्डी बराड़ का नाम सबसे ऊपर है। इसके अलावा अन्य करीबी सहयोगियों में दीपक कुमार उर्फ ​​टीनू, रविंदर उर्फ ​​काली राजपूत और संदीप उर्फ ​​काला जथेरी शामिल हैं, बरार को छोड़कर सभी वर्तमान में जेल में हैं।



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top